जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 37 बिंदुओं की समीक्षा बैठक सम्पन्न - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Oct 10, 2022

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 37 बिंदुओं की समीक्षा बैठक सम्पन्न

जिलाधिकारी ने योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाये जाने का दिया निर्देश

प्रयागराज:जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में सोमवार को संगम सभागार में 37 बिंदुओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने विभागवार योजनाओं की समीक्षा करते हुए सम्बंधित अधिकारियों को योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाये जाने का निर्देश दिया है। समीक्षा बैठक में जीएमडीआईसी एवं सहायक निदेशक मत्स्य के अनुपस्थित रहने पर उनका वेतन रोके जाने का निर्देश दिया है। सिंचाई विभाग की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने नहरों की सिल्ट सफाई के कार्य को निर्धारित समय में पूर्ण कराये जाने का निर्देश दिया है। अधिशाषी अभियंता नहर ने बताया कि 15 नवम्बर से 15 दिसम्बर तक नहरों के सिल्ट सफाई का कार्य किया जायेगा। उन्होंने नहरों में टेल तक पानी की आपूर्ति को भी सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया है। सरकारी नलकूपों के क्रियाशीलता के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियंता नलकूप को निर्देशित किया है कि जो भी नलकूप मैकेनिकल अथवा विद्युत की कमी के कारण खराब है, उनको तत्काल ठीक कराते हुए क्रियाशील कराना सुनिश्चित करें। कन्या सुमंगला योजना की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने आधार सिडिंग के कार्य को तेजी से कराये जाने के लिए निर्देशित किया हैं। जिलाधिकारी ने सड़कों के चैड़ीकरण एवं अनुरक्षण के कार्य को तेजी से कराये जाने का निर्देश दिया है। निराश्रित गोवंशों के संरक्षण के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए जिलाधिकारी ने अभियान चलाकर छुट्टा घूमने वाले गोवंशों को गोसंरक्षण केन्द्रों में संरक्षित कराये जाने का निर्देश दिया है साथ ही साथ उन्होंने टीकाकरण एवं ईयर टैगिंग के कार्य को भी प्राथमिकता पर कराये जाने के लिए कहा है। 
जिलाधिकारी ने गोल्डेन कार्ड बनाये जाने की प्रगति की समीक्षा करते हुए अभियान चलाकर पात्र लोगो को गोल्डेन कार्ड बनाये जाने के लिए कहा है साथ ही साथ उन्होंने निर्माणाधीन हेल्थ एवं वेल्नेस सेंटर को तेजी से पूर्ण कराये जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने जननी सुरक्षा योजना के तहत लाभार्थिंयों के एवं आशाओं का भुगतान शत-प्रतिशत कराये जाने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया है। कायाकल्प योजना की समीक्षा करते हुए उन्होंने स्कूलों में बचे हुए शेष कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण कराये जाने का निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बनाये गए आवासों का सत्यापन कराये जाने के लिए कहा है। गड्ढ़ा मुक्ति के कार्य की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने पीडब्लूडी, पीएमजेएसवाई, एनएच, नगर निगम, जिला पंचायत, सिंचाई, मण्डी परिषद तथा आवास विकास परिषद के अधिकारियों को गड्ढ़ा मुक्ति के कार्य को शीघ्रता से पूर्ण कराये जाने का निर्देश दिया है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री शिपू गिरि, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 नानक सरन, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी श्री जितेन्द्र कुमार, जिला विकास अधिकारी श्री भोलानाथ कनौजिया सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहें।
 #prayagraj_official #prayagrajcity #Prayagraj #lucknow #Lucknow #kaushambi #कौशांबी #prayagrajnews #Kaushambi #प्रयागराज #prayagraj #DMPrayagraj #dmprayagraj

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages