मंडलायुक्त ने प्रयागराज विकास खंड चाका स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय बगबना को गोद लेने के पश्चात विद्यालय परिसर में आयोजित पौधारोपण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Jul 7, 2022

मंडलायुक्त ने प्रयागराज विकास खंड चाका स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय बगबना को गोद लेने के पश्चात विद्यालय परिसर में आयोजित पौधारोपण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया।

माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में मंडलायुक्त श्री संजय गोयल द्वारा प्रयागराज विकास खंड चाका स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय बगबना को गोद लिया गया है। इसी क्रम में आज विद्यालय परिसर में आयोजित पौधारोपण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग करते हुए उन्होंने विद्यालय प्रांगण में पौधारोपण किया तथा पर्यावरण में संतुलन बनाए रखने हेतु सभी छात्रों एवं उपस्थित व्यक्तियों से अधिक से अधिक संख्या में पौधारोपण करने एवं इन पौधों को संरक्षित करने की अपील की। पौधारोपण कार्यक्रम के पश्चात विद्यालय के छात्रों द्वारा कुछ सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी की गई। 

इस अवसर पर मंडलायुक्त ने विद्यालय के कुछ पूरा छात्रों एवं पढ़ाई में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित करते हुए समाज के सर्वांगीण विकास में शिक्षा एवं प्राथमिक विद्यालयों के महत्व के बारे में भी बताया। साथ ही उनके द्वारा गोद लिए गए इस विद्यालय में किसी भी तरह की मूलभूत सुविधाओं में कमियां ना होने पाएं यह सुनिश्चित करने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी एवं ग्राम प्रधान को दिए। अपने संबोधन में मंडलायुक्त ने बगबना गांव को प्लास्टिक मुक्त बनाते हुए एक मॉडल गांव के रूप में विकसित करने का सुझाव दिया। कार्यक्रम के पश्चात बच्चों द्वारा आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी का भी अवलोकन उनके द्वारा किया गया।

तत्पश्चात मंडलायुक्त ने ग्राम बगबना के पंचायत भवन का भी औचक निरीक्षण कर ग्राम संबंधित समस्याओं के बारे में जानकारी ली। यह अवगत कराए जाने पर की ग्राम में पानी की समस्या है उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को संबंधित जेई को तलब करते हुए समस्या का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। पंचायत भवन की पूरी टीम में महिलाओं की संख्या अधिक पाए जाने पर उन्होंने सभी को प्रोत्साहित किया तथा गांव के लिए कुछ नया करते हुए नारी शक्ति को प्रतिबिंबित करने को कहा।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री शिपू गिरी, एडिशनल डायरेक्टर बेसिक शिक्षा तनुजा त्रिपाठी तथा बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार त्रिपाठी समेत अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।
 #varanasi #Lucknow #प्रयागराज #कौशांबी #BJP4IND #BJP4UP #myyogiadityanath #myyogi #education #student #EducationForAll #sanjay_kumar_khatri #gangajamunitehzeeb #prayagrajcity #Prayagraj #congress #dmprayagraj

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages