आरएसएस और बीजेपी ने दुनिया के सामने देश को किया अपमानित : कांग्रेस - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Jun 8, 2022

आरएसएस और बीजेपी ने दुनिया के सामने देश को किया अपमानित : कांग्रेस

नई दिल्ली 8 जून कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके आदर्श राष्ट्रीय स्वयंसेवक सिंह (आरएसएस) को घृणित सोच और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी के लिए जिम्मेदार ठहराया है। देश दुनिया में शर्मिंदगी का सामना कर रहा है।


कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेरा ने बुधवार को यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मौजूदा स्थिति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और आरएसएस प्रमुख मोहन भगत पर आधारित है। फिल्म इन लोगों द्वारा निर्देशित और निर्मित की गई है, इसलिए साइड एक्टर को दंडित नहीं किया जा सकता है। इस माहौल का मूल कारण आरएसएस है और इसे जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।
श्री खेरा ने कहा कि आरएसएस और भाजपा के कारण देश को दुनिया भर में शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा, इसलिए अपंजीकृत आरएसएस के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए और पूरे मामले के लिए स्वयं आरएसएस जिम्मेदार है। उन्होंने कहा, "पिछले सात वर्षों में, बुद्धिजीवियों, सेवानिवृत्त नौकरशाहों, स्वतंत्र मीडिया और अन्य लोगों ने बार-बार सरकार को यह याद दिलाने की कोशिश की है कि हम एक विविध देश हैं लेकिन सरकार ने किसी की नहीं सुनी और देश अब इस स्थिति का सामना कर रहा है।" है।
प्रवक्ता ने कहा कि यह अजीब स्थिति है कि जब देश नफरत के माहौल के खिलाफ आवाज उठाता है तो उसे दबा दिया जाता है लेकिन विदेशी दबाव में तत्काल कार्रवाई की जाती है। इसे सफल होने का हर मौका दिया है। भाजपा का बयान दूतावासों से निकलने वाले संदेशों से जुड़ा है। भाजपा ने दूतावास का दुरुपयोग किया है और भाजपा की गलतियों के कारण देश ने दुनिया के सामने अपना सिर शर्म से झुकाया है।
उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि सरकार ने कभी अपने देशवासियों की नहीं सुनी, सही समय पर नहीं बोली और अब स्पष्टीकरण दे रही है. बीजेपी ने गलती की है और देश को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है।
प्रवक्ता ने कहा कि चेहरे और नकाब का खेल आरएसएस का पुराना खेल है और यह खेल लंबे समय से खेला जा रहा है. भाजपा का असली चेहरा यह है कि वह अपना मुखौटा बदल लेती है और श्री मोदी सभी विवादास्पद मुद्दों पर चुप रहते हैं।
उन्होंने कहा, "यह उस देश की अर्थव्यवस्था के लिए सबसे बड़ा झटका है जहां शांति नहीं है और माहौल खराब है।" ऐसे माहौल वाले किसी भी देश में निवेश नहीं आता और उसकी आर्थिक गतिविधियां अवरुद्ध हो जाती हैं

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages