बसपा राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मर्मो का समर्थन करेंगी: मायावती - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Jun 25, 2022

बसपा राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मर्मो का समर्थन करेंगी: मायावती

लखनऊ, 25 जून बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की उम्मीदवार द्रौपदी मर्मो का समर्थन करेगी।
उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी ने मर्मो का समर्थन करने का फैसला किया था क्योंकि वह एक आदिवासी महिला थीं। पी ने एनडीए का समर्थन नहीं किया है बल्कि आदिवासी महिला उम्मीदवार का समर्थन किया है।
गौरतलब है कि आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले मर्मो ने 18 जुलाई को हुए राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. विपक्षी दलों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को अपना संयुक्त उम्मीदवार घोषित किया है. सिन्हा करेंगे. 27 जून को नामांकन पत्र दाखिल करें।
मायावती ने अपनी पार्टी की स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि आदिवासी समुदाय के अधिकारों की रक्षा करना बसपा आंदोलन का मुख्य विषय रहा है. इसलिए पार्टी ने इस राष्ट्रपति चुनाव में आदिवासी महिला उम्मीदवार के तौर पर मर्मो को समर्थन देने का फैसला किया है.उत्तर प्रदेश में बसपा के दस सांसद और एक विधायक है
#Mayawati

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages