माणिक साहा ने त्रिपुरा के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

May 15, 2022

माणिक साहा ने त्रिपुरा के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

अगरतला, 15 मई त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज में दंत शल्य चिकित्सा के प्रोफेसर प्रोफेसर माणिक साहा ने रविवार को यहां त्रिपुरा के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। श्री साहा ने अकेले ही पद और गोपनीयता की शपथ ली, क्योंकि पार्टी ने मुख्यमंत्री के अचानक परिवर्तन के बाद सांसदों और पार्टी कार्यकर्ताओं में व्यापक असंतोष के कारण अभी तक अपने कैबिनेट सदस्यों की सूची को अंतिम रूप नहीं दिया है।
उपमुख्यमंत्री जशनु देव वर्मा और राम प्रसाद पाल सहित तीन पूर्व मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव की कैबिनेट में कई विधायक शपथ ग्रहण समारोह से दूर रहे।पूर्व शहरी विकास मंत्री मेवाड़ कुमार जमातिया और कुछ अन्य सदस्य शपथ ग्रहण समारोह में विधानसभा के सदस्य और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शामिल हुए।
शपथ लेने के बाद साहा ने संवाददाताओं से कहा, "हम पार्टी के सिपाही हैं।" मुझे जो भी काम सौंपा जाएगा, मैं वह करूंगा। मैं त्रिपुरा के सर्वांगीण विकास के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा।"
श्री देव ने शनिवार को भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश के बाद इस्तीफा दे दिया।
श्री साहा दिसंबर 2016 में भाजपा में शामिल हुए और पार्टी के दो साल बाद सत्ता में आने के बाद 2019 में उन्हें त्रिपुरा क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनाया गया। श्री साहा ने श्री देव की जगह जनवरी 2020 में भाजपा की त्रिपुरा इकाई के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला। मार्च 2022 में वे राज्य से राज्यसभा के लिए चुने गए।
#india

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages