10 मई से दौड़ेगी लखनऊ से दिल्ली के बीच डबल डेकर ट्रेन - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

May 10, 2022

10 मई से दौड़ेगी लखनऊ से दिल्ली के बीच डबल डेकर ट्रेन

#लखनऊ: उत्तर प्रदेश वासियों के लिए अब राजधानी लखनऊ से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बीच AC डबल डेकर ट्रेन के चलने का इंतजार खत्म हुआ।पिछले तीन सालों से हरी झंडी का इंतजार कर रही डबल डेकर ट्रेन अब पटरियों पर फर्राटा भरने के लिए तैयार है।ये ट्रेन 10 मई से चलेगी। ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलेगी।इसके लिए ट्रेन में सीटों के लिए आरक्षण शुरू हो गया है।

10 मई से सप्ताह में चार दिन चलेगी ट्रेन

आपको बता दें कि AC डबल डेकर ट्रेन के चलने से न सिर्फ रेलवे को राहत मिलेगी,बल्कि यात्रियों को भी बड़ी सहूलियत मिलेगी। ट्रेन के चलने के बाद तेजस एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस, गोमती एक्सप्रेस, समेत अन्य कई ट्रेनों पर यात्रियों का दबाव कम होगा।ट्रेन संख्या-12583 डबल डेकर ट्रेन 10 मई मंगलवार से चलेगी। ट्रेन सप्ताह में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी।

जानें AC डबल डेकर ट्रेन का शेड्यूल

AC डबल डेकर ट्रेन लखनऊ जंक्शन से मंगलवार सुबह 4:55 बजे रवाना होकर बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद के रास्ते दोपहर 12:55 बजे आनंद विहार पहुंचेगी। यही ट्रेन वापसी में ट्रेन संख्या 12584 डबल डेकर बनकर 10 मई से मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार दोपहर 2:05 आनंद विहार से लखनऊ के लिए रवाना होगी। ट्रेन रात 10:30 बजे लखनऊ जंक्शन पहुंच जाएगी। ट्रेन में यात्रियों की सुविधा के लिए AC चेयर कार की आठ और जनरेटर सह लगेज यान के दो कोच सहित कुल 10 कोच जोड़े गए हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages