भारत सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था: सीता रमन - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Apr 23, 2022

भारत सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था: सीता रमन

नई दिल्ली/वाशिंगटन, 23 अप्रैल. वित्त मंत्री निर्मला सीता रमन ने शनिवार को वाशिंगटन में कहा कि इस साल भारत की आर्थिक वृद्धि मजबूत है और भारत सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में से एक है।
सुश्री सीता रमन ने कहा कि यह भारतीय अर्थव्यवस्था की मजबूती और देश की आर्थिक स्थिति में अच्छे सुधार को दर्शाता है। वह विश्व बैंक विकास समिति की 105वीं बैठक में भाग ले रही थीं। वित्त मंत्री ने आर्थिक संकट से गुजर रहे श्रीलंका को सहायता मुहैया कराने का मुद्दा भी उठाया।
उन्होंने श्रीलंका को संकट से उबारने में मदद करने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मालपास से भी मुलाकात की।
नई दिल्ली में वित्त मंत्रालय की विज्ञप्ति के अनुसार, विश्व बैंक की बैठक में वित्त मंत्री ने कहा कि भारत ने महामारी का मजबूती से सामना किया है। देश में कॉड टीकाकरण अभियान ने महत्वपूर्ण प्रगति की है और 1.85 बिलियन वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है। उन्होंने कोड वैक्सीन इंटेलिजेंस नेटवर्क (CWON) प्लेटफॉर्म, भारत में टीकाकरण के लिए डिज़ाइन किया गया एक डिजिटल नेटवर्क, सभी देशों के लिए उपलब्ध कराने के प्रस्ताव का भी उल्लेख किया। इस संबंध में उन्होंने कहा कि भारत अपने दूसरे डिजिटल प्लेटफॉर्म को सार्वजनिक सुविधा के साथ अपनाने में अन्य देशों की सहायता के लिए तैयार है।
उन्होंने कहा कि डिजिटल प्लेटफॉर्म्स का उपयोग, जिनका परीक्षण और आवश्यकता के अनुसार विस्तार किया जा सकता है, अन्य जगहों पर भी फायदेमंद है।
Ministry of Finance, Government of India PMO India

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages