डॉ अलीमा मोहतर्मा नोहिरा शेख एक साथ दो मोर्चों पर सक्रिय हैं। पहला है मुसलमानों को शिक्षा और अर्थव्यवस्था में अपने भाइयों के बराबर लाना - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Jan 21, 2022

डॉ अलीमा मोहतर्मा नोहिरा शेख एक साथ दो मोर्चों पर सक्रिय हैं। पहला है मुसलमानों को शिक्षा और अर्थव्यवस्था में अपने भाइयों के बराबर लाना

डॉ अलीमा मोहतर्मा नोहिरा शेख एक साथ दो मोर्चों पर सक्रिय हैं। पहला है मुसलमानों को शिक्षा और अर्थव्यवस्था में अपने भाइयों के बराबर लाना। कर्ण, सुश्री कर्ण लंबे समय से दोनों मोर्चों पर सक्रिय हैं, और साथ ही उन लोगों को निशाना बनाती हैं जो ऐसा करते हैं मुसलमानों और महिलाओं को यह पद नहीं देना चाहती या जिनके हित और नेतृत्व दांव पर हैं। इतिहास की महान हस्तियों की तरह, सुश्री नोहिरा शेख को भी सबसे खराब तरह के परीक्षणों और क्लेशों का सामना करना पड़ा और उन्हें जेलों में भी सौंप दिया गया। कुछ लोगों के अपरिहार्य भय। लेकिन एक आयरन लेडी की तरह अभी भी साजिश चल रही है. मामला अदालतों में विचाराधीन है, इसलिए हम इस समय इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते. हालांकि खुशी की बात यह है कि महिला अब खुली हवा में सांस ले रही है और अपने मिशन पर लौट आई है। उनकी विजय जारी है और जल्द ही दुल्हन मुंबई की भूमि पर पैर रखने वाली है। इस पुस्तक को प्रसिद्ध धार्मिक विद्वान और लेखक मौलाना अजीज-उर-रहमान के प्रतिष्ठित पुत्र मती-उर-रहमान साहिब द्वारा लिखा और संपादित किया गया है। उन्होंने शब्दों की विषय वस्तु को भी बहुत सहज और आसान बना दिया। और विनम्र भाषा में पैसा है। इस पुस्तक में डॉ. नोहिरा शेख की जीवन स्थिति, उनकी उपलब्धियों और उनके परीक्षणों और कष्टों का विस्तार से वर्णन किया गया है। सुश्री नोहिरा शेख जिस परियोजना को आगे बढ़ा रही हैं, वह अपने आप में एक क्रांतिकारी परियोजना है जो देश की अर्थव्यवस्था और समाज में बदलाव लाएगी। जाहिर है, जिनके हित और एकाधिकार प्रभावित होंगे, वे हार नहीं मानने वाले हैं। वे साजिश करेंगे।
जिस उत्साह के साथ डॉ. नोहिरा शेख ने एक बार फिर आर्थिक और सामाजिक शिक्षा और संस्कृति के क्षेत्र में कदम रखा है, वह काबिले तारीफ है। हैदराबाद के बाद तिरुपति हीरा मार्ट का भव्य उद्घाटन, लेकिन रोजगार और लाभदायक व्यवसाय के अवसर पैदा होंगे। जबकि यह औपचारिक रूप से अपने व्यवसाय का उद्घाटन करेगा और लोगों के लिए बड़े पैमाने पर रोजगार और आकर्षक व्यावसायिक अवसर पैदा करेगा, डिजिटल गोल्ड व्यवसाय का उद्घाटन भी 1 जनवरी को हैदराबाद में डायमंड मार्ट और डिजिटल गोल्ड द्वारा किया गया था। व्यवसाय का उद्घाटन किया गया था जिसमें हजारों लोग थे। तिरुपति में हीरा मार्ट और डिजिटल गोल्ड के उद्घाटन में हजारों की संख्या में लोगों ने भाग लिया और खुशी जाहिर की। उद्घाटन के मौके पर मीडियाकर्मियों और जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सभी संस्थान और व्यवसाय सुप्रीम कोर्ट के आदेश से हीरा ग्रुप के तहत केंद्र खोले जा रहे हैं। हीरा डिजिटल गोल्ड भारत में अपनी तरह का पहला और दुर्लभ है। एक व्यापार पहल है, भारत में अभी तक इस तरह का कोई अन्य व्यवसाय नहीं खोला गया है, डायमंड डिजिटल गोल्ड देश और दुनिया भर में बहुत लोकप्रिय रहा है, और विश्व बाजार इस नई पहल से चकित है।एक झटके में इतने बड़े पैमाने पर एक नया व्यवसाय कैसे खोला जा सकता है, जिसके लिए वैश्विक व्यापार बाजार ने सोचना भी शुरू नहीं किया, इसलिए मैं दुनिया के भगवान, अल्लाह की मदद के लिए और हमारे अथक परिश्रम और समर्पण के परिणाम के लिए बहुत आभारी हूं, जिसने आज भारत को एक सोने की चिड़िया बनाने की दिशा में पहला कदम उठाया है।
कुछ लोगों ने डॉ. नोहिरा शेख के खिलाफ साजिशों का जाल गढ़ा है, लेकिन सच और झूठ की इस जंग में खुदा की मर्जी, सच्चाई की जीत होगी, डॉ. नोहिरा शेख अपने मंसूबों में कामयाब होंगे, यही इस किताब का मकसद है . यह डॉ. नोहिरा शेख के दर्शन और जीवनी पर पहली आधिकारिक, आधिकारिक और विस्तृत पुस्तक है, जो आने वाले वर्षों में अर्थशास्त्र के विद्वानों के लिए एक संदर्भ के रूप में काम करेगी। श्री मती-उर-रहमान सलाफी, जैसा कि हमने ऊपर लिखा है, एक विद्वान और एक प्रमुख धार्मिक विद्वान के पुत्र भी हैं, और लंबे समय से सुश्री नोहिरा शेख के साथ जुड़े हुए हैं। इसके लिए मती-उर-रहमान साहिब ने दिल्ली से मुंबई और हैदराबाद का लगातार दौरा किया और अपनी रिहाई हासिल करने में सफल रहे। हमें उम्मीद है कि इस पुस्तक को अकादमिक हलकों में सराहा जाएगा। हमारा सुझाव है कि इस पुस्तक का अंग्रेजी में अनुवाद किया जाए और हिंदी भी, ताकि यह अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में काम करने वालों के लिए एक मार्गदर्शक बन सके और इसका संदेश अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सके।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages