लखीमपुर खीरी हिंसा:पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट,गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे को बनाया मुख्य आरोपी - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Jan 3, 2022

लखीमपुर खीरी हिंसा:पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट,गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे को बनाया मुख्य आरोपी


उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में हुई हिंसा मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। पुलिस ने 5 हजार पन्नों की चार्जशीट में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया है और वीरेंद्र शुक्ला को सबूत छिपाने का आरोपी बनाया गया है। इसके अलावा 13 अन्य आरोपी अभी भी इस मामले में जेल में बंद हैं। चार्जशीट के साथ पुलिस ने कई अन्य अहम सबूत भी पेश किए हैं। पुलिस ने 302 के तहत मामले की चार्जशीट दाखिल की है। ये धारा हत्या के मामले में लगाई जाती है।

SIT ने 5 हजार पन्नों की चार्जशीट में अधिक से अधिक गवाहों के बयान लिए हैं। वीरेद्र शुक्ला पर IPC की धारा 201 लगाई गई है। वीरेंद्र पर सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया है। SIT ने कई सारे सबूत भी रखे हैं और सभी सबूतों को एसआईटी ने अपनी चार्जशीट में दाखिल किया है। पहले कहा जा रहा था कि ये पूरा मामला हादसे से जुड़ा हो सकता है, लेकिन चार्जशीट में IPC की धारा 302 यानी हत्या में दर्ज की गई है।
एसआईटी ने अपनी विस्तृत जांच पूरी कर ली है। इस पर सुप्रीम कोर्ट भी नज़र रख रहा था। एसआईटी को सुप्रीम कोर्ट बताना होता था कि कौन-सी जांच कहां तक आगे बढ़ी है। 5 हजार पन्ने की चार्जशीट में सभी फुटेज को आधार बनाया है। एसआईटी ने अपनी जांच में माना कि ये पूरा मामला सुनियोजित साजिश का है। इसके बाद आशीष मिश्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।
लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में 3 अक्टूबर को हुए बवाल में चार किसानों समेत 5 की मौत हुई थी। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष समेत 13 आरोपी जेल में बन्द हैं। एसआईटी ने आशीष मिश्र अंकित दास को लखनऊ से गिरफ्तार किया था। उसके अलावा इस मामले में लवकुश, आशीष पांडे, शेखर भारती, लतीफ उर्फ काले, शिशुपाल, नंदन सिंह विष्ट, सत्यम त्रिपाठी उर्फ सत्य प्रकाश, सुमित जायसवाल, धमेन्द्र, रिंकू राना और उल्लास त्रिवेदी जेल में है। किसानों का आरोप है कि जिस एसयूवी से कुचले जाने से किसानों की जान गई, वह गाड़ी अजय मिश्र टेनी की है और उसे उनका पुत्र आशीष मिश्र चला रहा था। काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर नौ अक्टूबर को आशीष को गिरफ्तार किया था।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages