एयर बैलून में बैठकर देव दीपावली पर आकाश से देखिए काशी की अलौकिक छटा - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Nov 17, 2021

एयर बैलून में बैठकर देव दीपावली पर आकाश से देखिए काशी की अलौकिक छटा


वाराणसी: आज से ही 17-19 नवंबर तक चलने वाले त्रि-दिवसीय हॉट एयर बैलून फेस्टिवल की शुरुआत वाराणसी में हो चुकी है। बैलून को उड़ाने और उतारने के लिए बनारस में चार स्टेशन बनाए गए हैं। सीएचएस खेल मैदान, बरेका खेल मैदान, सिगरा स्टेडियम, राजघाट के सामने डोमरी रेत से बैलून उड़ान भरेगी। 

तो कुलमिलाकर कहना ये है कि इस बार देव दीपावली पर काशी की अलौकिक छटा का दीदार हॉट एयर बैलून से होगा। जिसकी सभी तैयारियाँ पूरा करके फेस्टिवल का आगाज हो चुका है। बैलून की उड़ान को सफल बनाने के लिए सात विदेशी सहित कुल आठ पायलट वाराणसी में डेरा डाले हुए हैं। एक बैलून से 4-12 लोगों के उड़ान भरने की व्यवस्था है। हाँ, एक और बात फ्री नहीं है। बैलून से उड़ान भरने के लिए पर्यटन विभाग से 500 रुपए का टिकट लेना होगा। टिकट पर्यटन विभाग के कार्यालय (सांस्कृतिक संकुल, चौकाघाट), ज्ञानवापी काउंटर, दशाश्वमेध घाट पार्किंग, अस्सी घाट, सारनाथ पर्यटक सहायता बूथ से प्राप्त किया जा सकता है।

एटीसी के देखरेख में हॉट एयर बैलून का संचालन हो रहा है। बैलून अधिकतम 1000 फीट तक उड़ान भरेगा। तो 500 रुपए में 1 घंटे तक इतनी ऊँचाई से आनंद लीजिए महादेव की नगरी काशी का इस बार देव दिवाली पर।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages