राशन के अलावा दालचीनी नमक व तेल भी मिलेगा मुफ्त: योगी आदित्यनाथ - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Nov 3, 2021

राशन के अलावा दालचीनी नमक व तेल भी मिलेगा मुफ्त: योगी आदित्यनाथ


अयोध्या: दिव्य और भव्य दीपोत्सव के मंच से बुधवार को मुख्यमंत्री की घोषणा सुनते ही हजारों की भीड़ उत्साहित हो जय-जयकार करने लगी। प्रदेश की कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2017 से ही लंका विजय करके अयोध्या लौट रहे प्रभु राम के स्वागत और दीपोत्सव की त्रेतायुग जैसी सांस्कृतिक परंपरा जीवंत किया था। तब से हर साल इस अवसर पर अयोध्या को करोड़ों-करोड़ की विकास योजनाएं देेते आ रहे हैं, लेकिन इस बार 661 करोड़ की 50 परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण के बाद गरीबों के लिए किसी राज्य सरकार की ओर से अब तक का सबसे बड़ी मुफ्त राशन की योजना का ऐलान करके सबको चौँका दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की विभीषिका के बीच दो बार देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन दिया। सूबे के 15 करोड़ गरीब भी इससे लाभान्वित हुए, लेकिन यह योजना नवंबर में समाप्त हो रही है, जबकि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है। ऐसे में रामराज्याभिषेक में हम कैसे गरीबों को खाली हाथ जाने दें।

ऐलान किया कि होली तक यानि दिसंबर, जनवरी, फरवरी और मार्च 2022 तक अब अंत्योदय कार्ड धारक को 35 किलो गेहूं और चावल तो मुफ्त मिलेगा ही, साथ में दाल, खाद्य तेल और नमक भी देगें। यही नहीं इस बार हर माह चीनी भी मुफ्त देंगे। इसके अलावा पात्र गृहस्थी कार्डधारक को भी प्रतिव्यक्ति पांच किलो ग्राम गेहूं, चावल के साथ एक किग्रा अरहर की दाल, एक लीटर खाद्य तेल, एक किग्रा नमक और एक किग्रा चीनी मुफ्त में देगें। पहले केवल गेहूं, चावल तक ही यह योजना सीमित थी। इस योजना से उत्तरप्रदेश के 15 करोड़ गरीबों को अपना जीवन जीने में कोई परेशानी नहीं आएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages