जल समाधि के लिए अड़े परमहंस को हाउस अरेस्ट किया गया, आश्रम के बाहर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Oct 2, 2021

जल समाधि के लिए अड़े परमहंस को हाउस अरेस्ट किया गया, आश्रम के बाहर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

अयोध्या: भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित न करने पर जल समाधि लेने की घोषणा करने वाले जगद्गुरु परमहंस आचार्य के आश्रम के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया गया है।
वहीं, देर रात परमहंस पर हमले की आशंका में दो संदिग्ध युवक गिरफ्तार कर लिए गए थे। बताया जा रहा था कि उनके पास चाकू था। पुलिस मामले की जांच कर रही है कि युवकों के चाकू लेकर परमहंस से मिलने जाने का क्या कारण था? ये दोनों युवक एक विशेष समुदाय के बताए जा रहे हैं।
बता दें कि परमहंस ने भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित न करने पर जल समाधि लेने की घोषणा की थी।
हालांकि, प्रशासन ने उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया जिस पर उन्होंने सरयू से जल मंगाकर प्राण देने की बात कही। उन्हें सुरक्षा में रखा गया है।
उन्होंने मांग की थी कि सरकार दो अक्तूबर तक भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कर ईसाई व मुसलमानों की नागरिकता रद्द करे नहीं तो मैं दो अक्तूबर के दिन सरयू नदी में जल समाधि ले लूंगा। इसके लिए वह कफन पूजन भी कर चुके हैं।
उन्होंने कहा था कि देश के अखंडता के लिए व संविधान की रक्षा के लिए यह निर्णय किया जाना चाहिए नहीं तो न तो संविधान, अदालतें, लोकतंत्र और मानवता कुछ भी नहीं बचेगा। परमहंसाचार्य हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर पिछले एक वर्ष से प्रयासरत हैं। इस दौरान उन्होंने कई बार आंदोलन किया। इसके लिए वो पिछले साल 16 दिन का आमरण अनशन भी कर चुके हैं। उनका कहना है कि जब आजादी के बाद मुसलमानों को पाकिस्तान दे दिया गया तो अब वे वहीं जाकर रहें।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages