यूनाइटेड कॉलेज प्रयागराज के सात दिवसीय विशेष शिविर के चौथे दिन चयनित ग्राम समोगर में हुआ साक्षरता, वृक्षारोपण, स्वच्छता एवं मतदान जागरूकता अभियान - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Mar 21, 2024

यूनाइटेड कॉलेज प्रयागराज के सात दिवसीय विशेष शिविर के चौथे दिन चयनित ग्राम समोगर में हुआ साक्षरता, वृक्षारोपण, स्वच्छता एवं मतदान जागरूकता अभियान

दिनांक २१ मार्च, राष्ट्रीय सेवा योजना, यूनाइटेड कॉलेज की इकाइयों द्वारा चल सात दिवसीय शिविर के चौथे दिन में तीनों इकाइयों के स्वयंसेवकों को पांच टोलियों में बांट कर क्रियाओं और सेवा कार्यों को प्रारंभ किया गया लक्ष्य गीत एवं वृक्षारोपण अभियान से।
नेवादा और समोगर के आसपास के क्षेत्रों में पौधों का रोपण करते हुए सभी कार्यक्रम अधिकारियों और शिक्षकों समेत युवा स्वयंसेवकों ने प्राथमिक विद्यालय समोगर के शिक्षार्थियों को शिक्षा और कैरियर के अलावा पर्यावरण संरक्षण और वृक्षारोपण के महत्व पर विशेष जानकारियां दीं। यूनाइटेड इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के हेड, कॉरपोरेट रिलेशन्स श्री प्रणव सिंह ने फॉरेस्ट डे पर महत्वपूर्ण जानकारियां देते हुए सभी को जागरूक किया।

तत्पश्चात समोगर गांव और विद्यालय से मतदान जागरूकता रैली निकालते हुए सभी स्वयं सेवकों ने कार्यक्रम अधिकारी श्री सत्य प्रकाश सिंह एवं श्री भानु प्रताप राय के निर्देशन में स्वच्छता अभियान के तहत् समुचित श्रमदान किया।

प्राथमिक विद्यालय समोगर की प्राचार्या और शिक्षिकाओं के माध्यम से गमले सहित पौधे भेंट स्वरूप दिए गए। 
राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने वोटर राइट्स और शिक्षा के मद्देनजर गांव वासियों के बीच चर्चा उठाते हुए एक विषय Why Should We Vote in India ? पर एक सामूहिक चर्चा की योजना बनाई जो शिविर के अगले यानि पांचवें दिन से प्रारंभ होगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages