मुख्य विकास अधिकारी ने की विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Oct 7, 2022

मुख्य विकास अधिकारी ने की विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा

कौशाम्बी | मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों के साथ उदयन सभागार में विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा की गई।
 बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को नवनिर्मित गौशालाओं में निराश्रित गोवंशों को संरक्षित करने के निर्देश देते हुए कहा कि गोवंशों का शत-प्रतिशत ईयर टैगिंग सुनिश्चित किया जाय। इसके साथ ही उन्होंने पशुओ के टीकाकरण में भी प्रगति लाने के निर्देश दिये। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डेन कार्ड बनाये जाने के कार्य में आ रहीं समस्याओं का निस्तारण करते हुए तेजी से प्रगति सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत विद्यालय के बच्चों का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण कराने के भी निर्देश दियें। उन्होंने डीपीआरओ से कहा कि गॉवों में प्रचार-प्रसार करवाकर आमजन को जागरूक किया जाय कि वे सर्प के काटने पर तुरन्त सीएचसी/ पीएचसी व जिला अस्पताल ले जायें। 
मुख्य विकास अधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को वृद्धा, विधवा एवं दिव्यांग पेंशन योजना के तहत प्राप्त आवेदनों का शत-प्रतिशत सत्यापन करवाकर अग्रिम कार्यवाही सुनिश्चित कराने के निर्देश दियें। उन्होंने ऑपरेशन कायाकल्प की समीक्षा के दौरान जिला बेसिक शिक्षाधिकारी से कहा कि खण्ड शिक्षाधिकारियों एवं एडीओ (पंचायत) के साथ बैठक कर शेष कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराया जाय। उन्होंने बैठक में अनुपस्थित रहनें पर श्रम प्रवर्तन अधिकारी श्री महन्थ प्रजापति का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दियें। 
 मुख्य विकास अधिकारी द्वारा नई सड़कों का निर्माण/चौड़ीकरण, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी व ग्रामीण, मुख्यमंत्री आवास योजना एवं मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना सहित आदि योजनाओं की प्रगति की भी समीक्षा की गई l
 #prayagraj_official #prayagrajcity #Prayagraj #lucknow #Lucknow #kaushambi #कौशांबी #prayagrajnews #Kaushambi #प्रयागराज #prayagraj

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages