विनिर्माण का गढ़ बन रहा है भारत, निजी क्षेत्र पूरा फायदा उठाए: मोदी - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Oct 30, 2022

विनिर्माण का गढ़ बन रहा है भारत, निजी क्षेत्र पूरा फायदा उठाए: मोदी

वड़ोदरा 30 अक्टूबर- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले की सरकारों पर देश में विनिर्माण क्षेत्र की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि उनकी सरकार के अथक प्रयासों से मानसिकता और कार्यसंस्कृति बदली है जिसके कारण देश विनिर्माण का गढ़ बनने वाला है और निजी क्षेत्र को इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहिए ।

66 श्री मोदी ने रविवार को यहां देश के पहले स्वदेशी परिवहन विमान विनिर्माण संयंत्र की आधारशिला रखने के मौके पर कहा कि उनकी सरकार काम चलाऊ ढर्रे को छोड़ कर विकास के समग्र दृष्टिकोण पर आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा, “ हमारी नीति स्थिर और भविश्योन्मुखी हैं। आज भारत विनिर्माण में सबसे आगे रहने की तैयारी में है। सेमीकंडक्टर से विमान बनाने तक हम सबसे आगे रहने के इरादे से बढ़ रहे हैं । "

प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस तरह से देश में विमान विनिर्माण क्षेत्र का विकास हो रहा है उससे वह दिन दूर नहीं जब दुनिया के बड़े यात्री विमान भी भारत में ही बनेंगे। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों की टालने की नीतियों और उपेक्षा से विनिर्माण क्षेत्र का नुकसान हुआ ।

उन्होंने कहा, “ भारत नयी मानसिकता और कार्यसंस्कृति के साथ काम कर रहा है। रक्षा और एयरोस्पेस क्षेत्र आत्मनिर्भर भारत के मजबूत सतंभ हैं। सरकार की नीतियों के चलते आने वाले समय में रक्षा क्षेत्र में उत्पादन 25 अरब डॉलर तथा रक्षा निर्यात पांच अरब डॉलर तक पहुंच जाएगा।
 #narendramodi #NarendraModi #spcity #PMOIndia #commissioner #newdelhiindia #pmo #jobs #berozgar #student

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages