C M योगी ने शुरू किया हर घर तिरंगा अभियान छात्रों को सौंपा तिरंगा - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Aug 13, 2022

C M योगी ने शुरू किया हर घर तिरंगा अभियान छात्रों को सौंपा तिरंगा

 
लखनऊ।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजधानी लखनऊ में शनिवार को मुख्यमंत्री आवास से हर घर तिरंगा अभियान को हरी झंडी दिखा कर शुरुआत की।इस दौरान काफी संख्या में स्कूली बच्चे मौजूद रहे।सीएम के झंडी दिखाते ही बच्चों ने रैली निकाली।प्रदेश सरकार की ओर से सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे कि सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं के साथ मिलकर इस अभियान को आगे बढ़ाएं।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देशभर में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है।आज शनिवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित सीएम आवास पर कार्यक्रम का आयोजन किया।सीएम ने तिरंगा देते हुए बच्चों से उनका परिचय पूछा और आजादी के अमृत महोत्सव के मतलब बताए।सीएम ने स्कूली बच्चों के हाथों में तिरंगा सौंपा तो बच्चों के गर्व और खुशी के भाव वाले चेहरे देख लगा मानो नई पीढ़ी अपनी स्वयं जिम्मेदारियों का अहसास कर रही हो। सीएम ने बच्चों की प्रभात फेरी को हरी झंडी भी दिखाई। सीएम के स्वर में स्वर मिलाकर भारत माता की जयकार लगाते स्कूली बच्चों का उल्लास देखते ही बन रहा था।सीएम ने सभी बच्चों को उपहार भी दिए।

गौरतलब है कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर 13 से 15 अगस्त तक राष्ट्रव्यापी हर घर तिरंगा अभियान आयोजित किया गया है।इसके तहत सभी सरकारी निजी वाणिज्यिक भवनों पर लोग स्वतः स्फूर्त भाव से राष्ट्रध्वज फहरा रहे हैं।हर घर तिरंगा अभियान के तहत प्रदेश में 4.5 करोड़ तिरंगा फहराये जाने का अंदाजा है।
 #prayagrajcity #prayagrajallahabad #prayagraj #Prayagraj #myyogi #myyogiadityanath #Kaushambi #lucknow #Lucknow

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages