कांग्रेस ने पैम्फलेट छापा और मोदी सरकार के आठ साल के आठ फर्जीवाड़े गिनाए - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

May 26, 2022

कांग्रेस ने पैम्फलेट छापा और मोदी सरकार के आठ साल के आठ फर्जीवाड़े गिनाए


नयी दिल्ली 26 मई | कांग्रेस ने मोदी सरकार के आठ साल के शासन को विफल बताते हुए आज कहा कि उसने केवल लोगों के साथ विश्वासघात किया है और सभी मोर्चों पर विफल रही है।

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन और मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में मोदी सरकार की आठ बड़ी विफलताओं को रेखांकित करते हुए एक पैम्फलेट जारी किया।मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल में केवल धोखाधड़ी की है और नहीं की है। जनहित में कुछ भी महत्वपूर्ण किया।
पैम्फलेट ने आंकड़ों के साथ सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले आठ वर्षों में महंगाई के कारण लोगों का जीवन दयनीय बना दिया है। आठ साल में इस सरकार ने कमाए रुपये का सिलेंडर। आज 1,000 पर पहुंच गया। सीएनजी 35 रुपये से बढ़कर 75 रुपये प्रति किलो हो गई। आवश्यक वस्तुओं और दवाओं के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। टैक्स बढ़ाया जा रहा है और लोगों को लौटाया जा रहा है जबकि कॉरपोरेट टैक्स कम किया जा रहा है।
बेरोजगारी को मोदी सरकार का दूसरा विश्वासघात बताते हुए उन्होंने कहा कि आज बेरोजगारी 7.9 फीसदी है जो 45 साल में सबसे ज्यादा है. इस सरकार की नीतियों के कारण आज देश में 48 करोड़ लोग बेरोजगार हैं जबकि 62 लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी हैं। मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में 2.5 लाख लोगों की नौकरी चली गई है। सेना और पुलिस में 900,000 से अधिक और रेलवे में 200,000 से अधिक रिक्तियां हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages