लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई गयी। - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Nov 1, 2022

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई गयी।

देश को एकता के सूत्र में बांधना ही सरदार पटेल का मुख्य उद्देश्य था: इंजीनियर सुनील कुशवाहा 

प्रगतिशील समाज पार्टी के तत्वावधान में पार्टी के राजापुर स्थित कार्यालय पर राष्ट्रीय एकीकरण के शिल्पकार, लौह पुरुष, सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती धूम-धाम से मनाई गई। इस अवसर पर पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने सरदार पटेल जी के चित्र पर पुष्पांजलि कर श्रद्धा सुमन अर्पित किये। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रगतिशील समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष इंजीनियर सुनील कुशवाहा ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल जी भारत की उन महान विभूतियों में थे, जिन्होंने न केवल देश की आजादी हासिल करने में बल्कि देश को स्थिर व सशक्त बनाने में भी अग्रणी भूमिका निभाई। श्री कुशवाहा ने कहा कि सरदार पटेल जी का मुख्य उद्देश्य देश को एकता के सूत्र में बांधना था और उन्होंने अपने अदम्य साहस के बल पर यह करके देश के लोगों के लिए नजीर पेश किया। आज देश में बढ़ रहे नफ़रत के माहौल को एक दूसरे के प्रति प्रेम व भाईचारे में बदलकर हमें अपने देश को खंडित होने से बचाना होगा, तभी हम पटेल जी के प्रति अपनी सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर सकेंगे। प्रसपा प्रमुख ने आगे कहा कि किसी देश की आधारशिला उसकी एकता और अखंडता में निहित होती है और अपनी दूरदर्शी सोच के परिणाम स्वरूप उन्होंने देशी रियासतों का एकीकरण करने का साहसिक कार्य किया। जिसके लिए वह हमेशा याद किये जाते रहेंगे।
प्रगतिशील समाज पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अजीत पटेल ने कहा कि सरदार पटेल अनुशासन प्रिय, दूरदर्शी, राजनीतिज्ञ व कुशल प्रशासक के साथ-साथ महान जननेता भी थे। इस अवसर पर प्रगतिशील समाज पार्टी के प्रदेश सचिव दिनेश गुप्ता, युवा मोर्चा के प्रदेश महासचिव निष्ठा देव, जिला अध्यक्ष राम बहादुर, जिला सचिव सत्येन्द्र बहादुर, मजदूर संघ के मंडल प्रभारी नवीन विद्यार्थी, शिवम मौर्य, राजपाल, श्रीराम प्रजापति, नीरज कुशवाहा, अंकित मौर्य आदि पदाधिकारी समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।
 #prayagraj_official #prayagrajcity #Prayagraj #lucknow #Lucknow #kaushambi #कौशांबी #prayagrajnews #Kaushambi #प्रयागराज #prayagraj

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages