जिलाधिकारी ने की शासन की विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की समीक्षा। - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Apr 8, 2022

जिलाधिकारी ने की शासन की विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की समीक्षा।

निर्माणाधीन कार्यो को तेजी से पूर्ण कराने के निर्देश।

कार्य में लापरवाही बरतने पर सहायक अभियन्ता, एमआई को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश।

कौशाम्बी जिलाधिकारी सुजीत कुमार द्वारा सरस हाल, विकास भवन में शासन की विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की विभागवार प्रगति की विस्तृत समीक्षा बैठक की गई।
जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को आई जी आर एस के तहत प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समयान्तर्गत एवं गुणवत्तापूर्ण करने के निर्देश दिये। इसके साथ उन्होंने सभी अधिकारियों से उनके विभाग से सम्बन्धित सरकारी जमीनों पर हुए अवैध कब्जों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होनें निर्माण कार्यों की विस्तृत समीक्षा के दौरान सभी कार्यदायी संस्थाओं को निर्माणाधीन कार्यो को तेजी से पूर्ण कराने के निर्देश देते हुए गुणवत्ता की जॉच हेतु ठीम गठित कर सत्यापन कराने के भी निर्देश दिये। उन्होंने जिला विकास अधिकारी को प्रत्येक माह जल निगम की बैठक कर कार्याे की समीक्षा करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कार्य में लापरवाही बरतने पर सहायक अभियन्ता, एम आई को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को समयान्तर्गत ट्रांसर्फामर बदलने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होनें अधिशासी अभियन्ता सिचाई को निर्देश दिये कि नहर कटने की शिकायत आने पर तत्काल ठीक कराना सुनिश्चित किया जाय। उन्होनें मुख्य पशुचिकित्साधिकारी को गौशालाओं में संरक्षित सभी गौवंशों की शत-प्रतिशत ईयर टैगिंग सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने खराब हैण्ड पम्पों की तत्काल रिबोर आदि ठीक कराने के निर्देश जिला पंचायतराज अधिकारी को दिये। उन्होंने आपरेशन कायाकल्प के तहत कराये जा रहे कार्यो को तेजी से पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कन्या सुमंगला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी एवं ग्रामीण, राष्ट्रीय ग्रामीण अजीविका मिशन, मुख्यमत्री युवा स्वरोजगार योजना, डी ओ पी एवं प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना आदि की प्रगति की विस्तृत समीक्षा की।
बैठक में परियोजना निदेशक जनार्दन सिंह, जिला विकास अधिकारी विजय कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी के सी राय एवं जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी श्रवण कुमार सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिेकारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages