सोशल मीडिया का दुरूपयोग करने वालों के लिए प्रयागराज पुलिस की चेतावनी - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Jan 19, 2022

सोशल मीडिया का दुरूपयोग करने वालों के लिए प्रयागराज पुलिस की चेतावनी


प्रायः यह देखा जा रहा है कि कुछ व्यक्तियों द्वारा सोशल मीडिया जैसे- ह्वाट्सऐप, फ़ेसबुक, ट्विटर आदि का प्रयोग *भ्रामक, अपुष्ट, मनगढंत और सनसनीख़ेज़ फ़ोटो, वीडियो या मेसेज फैलाने में किया जा रहा है।

*ऐसा करने वाले लोग या तो नासमझ हैं; या फिर बेहद शातिर क़िस्म के आपराधिक प्रवृत्ति के लोग हैं* जिनका उद्देश्य किसी विशेष व्यक्ति, जाति, समुदाय या धर्म को अपमानित करके सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का रहता है।
किसी भी व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया का दुरूपयोग करना गम्भीर अपराध की श्रेणी में आता है। *ऐसे लोगों के ख़िलाफ़ कठोरतम् कार्यवाही करने के लिए भारतीय दण्ड विधान, आई टी ऐक्ट और अन्य विशेष क़ानूनों के द्वारा पुलिस को बड़ी भारी शक्तियाँ मिली हुई हैं।*
चूँकि पुलिस सभी अच्छे लोगों की सुरक्षा के लिए है, सेवा व सहयोग के लिए है, जागरूकता फैलाने के लिए है, अपराधियों को सज़ा दिलाने के लिए है; अत:, *ऐसे सभी अपराधी प्रवृत्ति के शरारती लोगों पर पुलिस-तन्त्र, पुलिस के डिजिटल वॉलण्टिअर्स और सुरक्षा-मित्रों की पैनी नज़र है।
अत:, सभी से यह विशेष अपील है कि शरारती एवं अपराधी लोगों द्वारा समाज में दुर्भावना और घृणा फैलाने के इनके कुत्सित और गंदे प्रयासों को आप बिफल कर दें। *किसी भी आपत्तिजनक या संदेहास्पद फ़ोटो, वीडियो या पोस्ट को किसी भी अन्य व्यक्ति को या किसी भी अन्य ग्रुप में कदापि फारवर्ड न करें; बल्कि, तुरंत पुलिस को सूचना दें।* मज़बूत क़ानूनी शिकंजों के द्वारा ऐसे लोगों को सबक़ सिखाने का काम पुलिस को बख़ूबी आता है। कृपया पुलिस का सहयोग करके सामाजिक सौहार्द मज़बूत करने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। धन्यवाद! जय हिन्द !! @socialmedia @upgovt @mygovindia #prayagrajpolice #Socialmediacellprayagraj #sspprayagraj

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages