वैष्णो देवी हादसे के बाद मेरठ में कंबल वितरण कार्यक्रम में भीड़ बेकाबू , भगदड़ में आधा दर्जन घायल - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Jan 3, 2022

वैष्णो देवी हादसे के बाद मेरठ में कंबल वितरण कार्यक्रम में भीड़ बेकाबू , भगदड़ में आधा दर्जन घायल


मेरठ . मेरठ में आज वैष्णो देवी जैसा बड़ा हादसा होने से टल गया। जिससे प्रशासन और पुलिस ने राहत की सांस ली है। एक राजनैतिक दल के कंबल वितरण कार्यक्रम में मची भगदड़ के बीच आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। वहीं पुलिस ने स्थिति को संभालने के लिए लाठियां भांजी। इसके बाद जाकर स्थिति काबू में आ सकी। दरअसल, मेरठ के सिवाल खास क्षेत्र में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता अमित जानी द्वारा कंबल वितरण का कार्यक्रम रखा गया था। कार्यक्रम में अचानक से काफी लोगों की भीड़ टूट पड़ी। जिससे चारों ओर अफरा तफरी का माहौल हो गया।

इस दौरान कार्यक्रम में आए लोगों को कंबल वितरित शुरू हुआ तो भीड़ उमड़ पड़ी और लोग मंच पर चढ़ गए। कुछ लोगों ने बैरिकेटिंग को तोड़ दिया। भीड़ में महिलाएं और बच्चे गिर गए। वहीं कुछ लोग भीड़ के नीचे दब गए। कंबल वितरण की जानकारी लगते ही अफरा तफरी का माहौल हो गया। पुलिस को मामला नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा।
कई थानों का फोर्स पहुंचा और पहुंच गईं दर्जनों एबुलेंस
अमित जानी के कंबल वितरण कार्यक्रम में भारी भीड़ जमा होने पर अव्यवस्था फैल गई। इसी बीच किसी ने कंट्रोल रुम में कई लोगों के मरने की सूचना दी। इसके बाद कई थानों का फोर्स और दर्जनों एबुंलेंस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान भगदड़ में करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं।
पीएसी और कई थानों की मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी प्रकार भीड़ को काबू पाया। पुलिस ने कार्यक्रम के सयोजक अमित जानी को हिरासत में लिया हुआ है। बताया जाता है कि कुछ बच्चे और महिलाएं भी घायल हैं। इस पूरे प्रकरण पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि कार्यक्रम की अनुमति ली गई थी या नहीं। आयोजक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages