समय से पहले काम पूरा करने का दावा सीएम योगी ने दी कानपुर को मेट्रो की सौगात - शहरे अमन

अपने जीवन को शानदार बनाएं, समाचार पत्र पढ़ें

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Nov 10, 2021

समय से पहले काम पूरा करने का दावा सीएम योगी ने दी कानपुर को मेट्रो की सौगात

कानपुर: यूपी 2022 विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने कानपुर में बुधवार को विकास की एक नई गाथा लिख दी है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर को मेट्रो की सौगात देकर विकास के रास्ते पर तेज रफ्तार देने का काम किया है।

 सीएम योगी ने कहा कि कानपुर के वासियों को अगले एक से डेढ़ माह में मेट्रो की सविधा मिलनी शुरू हो जाएगी।प्रदेश में मेट्रो का निर्माण बहुत तेजी से हो रहा है।प्रदेश में सबसे घने आबादी वाले शहर में मेट्रो की शुरुआत होने के साथ ही ट्रांसपोरटेशन की बेहतर सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी।

सीएम योगी ने कहा कि तय समय से पहले मेट्रो का ट्रायल रन प्रारम्भ हो रहा है।अगले चार पांच सप्ताह के बीच कानपुर की जनता मेट्रो कि सवारी करेगी और अब कानपुर मेट्रो शहर हो गया है। 15 नवंबर 2019 को मेट्रो के निर्माण कार्य का शुभारंभ हुआ था। 19 माह से दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है और महामारी में भी मेट्रोकर्मियों और अधिकारियों ने जमकर काम किया।मेरा प्रयास है कि अगले चार से पांच सप्ताह में कानपुर के वासियो को मेट्रो की सुविधा मिल सके और इसके साथ ही मेट्रो के निर्देशक और उनकी टीम को बधाई देते हुए भारत सरकार का भी आभार व्यक्त किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन का शुभारंभ किया।लगभग 40 दिनों तक मेट्रो का ट्रायल चलेगा।आम लोग 25 दिसंबर से आईआईटी से मोतीझील तक मेट्रो में सफर कर सकेंगे।

इस दौरान सीएम योगी के साथ कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, नीलिमा कटियार व कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी,अकबरपुर लोकसभा के सांसद देवेंद्र सिंह भोले, अशोक कुमार रावत व भाजपा के विधायक. महेश त्रिवेदी, अभिजीत सिंह सागा,सलिल विशनोई, भगवती प्रसाद सागर, महापौर प्रमिला पाण्डेय और कार्यकर्ता मौजूद रहे।पिछले सात दिनों में आईआईटी से मोतीझील के ट्रैक पर मेट्रो का परीक्षण किया गया।

आपको बता दें कि अभी तक मेट्रो को 50 घंटे से ज्यादा समय तक चलाया जा चुका है।ये तकनीकी परीक्षण में पूरी तरह सफल रही, जिसके बाद यूपीएमआरसी ने गुरुवार को सीएम योगी से इसके लोकार्पण कराने की तैयारी को अंतिम रूप देना शुरू किया था।सीएम योगी ने हरी झंडी दिखाकर कानपुर मेट्रो को ट्रॉयल के लिए रवाना किया,आईआईटी से मोतीझील के बीच 9 किलोमीटर का ट्रायल किया गया।सीएम योगी ने हरी झंडी दिखाकर मेट्रो में बैठकर निरीक्षण किया।सीएम के साथ भाजपा के मंत्री, विधायक और यूपीएमआरसी के अधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages